Skip to main content

Featured

Love

  बैठा हूँ उसी छत के कोने में, जहां कभी हम दोनों बैठा करते थे। वो चांद, वो सितारे, आज भी वहीं हैं, पर अब उनकी रौशनी कुछ फीकी लगती है.. तब कुछ बातें तुम्हारी होती थीं, और हम हल्के से मुस्कुरा देते थे.. तुम्हारी आंखों में शर्म का वो प्यारा सा एहसास, अब सिर्फ एक याद बनकर रह गया है.. वो चांद अब भी वही है, पर उसकी चांदनी में वो पहले सी चमक नहीं.. तारों की टोली भी अब कुछ अधूरी लगती है, जैसे हमारे रिश्ते की तरह कुछ कम हो गई हो.. कभी ये जगह हमें सुकून देती थी, अब बस यादों का भार लिए चुपचाप खामोश खड़ी है.. जहां कभी बातें होती थीं,वहा अब बस ख़ामोशियाँ घिरी रहती हैं.. यादों की गीली लकड़ियाँ, मन के किसी कोने में धीमे-धीमे सुलगती रहती हैं वो ठंडी आहटें अब भी हैं, पर वो गर्मी जो दिल को छूती थी, कहीं खो गई है आंखें अब पसीजती नहीं, वो आंसू भी शायद थक गए है.. बस एक भारीपन है, जो इस जगह से निकलने का नाम ही नहीं लेता.. अब इस छत पर आना, सुकून कम और दर्द ज़्यादा देता है.. वो समय तो बीत गया, पर यादें आज भी यहां की हर ईंट में बसी हैं.. शायद, कुछ चीज़ें वैसे ही रह जाती हैं— मद्धम, अधूरी, जिन्हें समय भी बदल नह

कितना आसान था ...

कितना आसान था आपके लिए यह कह देना ज़िंदगी में आगे बढ़ो.. किसी के होने ना होने से ये रुक नहीं जाती..रिश्ता खत्म हो जाने के बावजूद वो मेरे सपने  ऐसे तैर रहे जैसे बारिश हो जाने के बाद भी नमी हवा के साथ लुका-छुपी खेलती रहती है.. .चीज़ें अक्सर वैसी नहीं रह जातीं एक अंतराल के बाद जो मेरी बाते ,मेरे वाहियात खयाल आपको अच्छे लगते थे इन्हीं सब से उस किसी के आपके जीवन में आने के बाद घुटन होने लगी .हां शायद इन सबको विराम देना ज़रूरी था क्योंकि आगे जाकर केवल उनमें जंग लगा रहता पवित्रता नहीं बचती ..मै ज़िद करती रही कि कुछ भी करके एक आखिरी बार बात कर लो..पर पता नहीं आप इतना कैसे बदल कैसे गए कि मुझे इतना परेशान देख कर भी एक बार भी बात करना ठीक नहीं समझा...लोग अक्सर उन जगहों पर नहीं जाते जिन जगहों पर वो अपने साथी के साथ थे.. पर मै इन सब से विपरीत हूं .. मै उसी खिड़की के पास खड़े होकर आज भी इंतजार करती हूं जहां मैने हमेशा आपको महसूस किया है मेरे आस पास..
आज भी रोज़ की तरह मैंने अपनी डायरी खोली कुछ लिखने के लिए और बस याद आया  "Some people are meant not to be loved.. और मैंने डायरी में गुलाब के साथ एक पेज पर यह लिखकर वो डायरी बंद कर दी

कभी ना खोलने के लिए...!!


Comments

Popular Posts