Skip to main content

Featured

Love

  बैठा हूँ उसी छत के कोने में, जहां कभी हम दोनों बैठा करते थे। वो चांद, वो सितारे, आज भी वहीं हैं, पर अब उनकी रौशनी कुछ फीकी लगती है.. तब कुछ बातें तुम्हारी होती थीं, और हम हल्के से मुस्कुरा देते थे.. तुम्हारी आंखों में शर्म का वो प्यारा सा एहसास, अब सिर्फ एक याद बनकर रह गया है.. वो चांद अब भी वही है, पर उसकी चांदनी में वो पहले सी चमक नहीं.. तारों की टोली भी अब कुछ अधूरी लगती है, जैसे हमारे रिश्ते की तरह कुछ कम हो गई हो.. कभी ये जगह हमें सुकून देती थी, अब बस यादों का भार लिए चुपचाप खामोश खड़ी है.. जहां कभी बातें होती थीं,वहा अब बस ख़ामोशियाँ घिरी रहती हैं.. यादों की गीली लकड़ियाँ, मन के किसी कोने में धीमे-धीमे सुलगती रहती हैं वो ठंडी आहटें अब भी हैं, पर वो गर्मी जो दिल को छूती थी, कहीं खो गई है आंखें अब पसीजती नहीं, वो आंसू भी शायद थक गए है.. बस एक भारीपन है, जो इस जगह से निकलने का नाम ही नहीं लेता.. अब इस छत पर आना, सुकून कम और दर्द ज़्यादा देता है.. वो समय तो बीत गया, पर यादें आज भी यहां की हर ईंट में बसी हैं.. शायद, कुछ चीज़ें वैसे ही रह जाती हैं— मद्धम, अधूरी, जिन्हें समय भी बदल नह

कुछ अनकही बाते

 सुनो शिव मै नहीं जानती कि कब आपको पुकारते पुकारते मेरी कलम से आखरी शब्द हो .. कोनसा वो डायरी का पन्ना उस दिन आंखरी होगा जब मेरी सांस थमेगी .. कौन सी वो मेरी कुछ बाते होगी वो आखिरी हो जाएगी .

मैं ये भी नहीं जानती कि कब पलको के पंख थक जाएंगे,और आंखे आपकी प्रतीक्षा में हमेशा के लिए बन्द हो जाएंगे .... 

जानते हो शिव मै चाहती हूँ, हर जन्म आप हमे ऐसे ही मिलना .. मेरे शिव बनकर आप "शिवाला", मैं "गंगोत्री का जल" हो जाऊं, 

आप "शिव"-और मैं "सती" बन जाऊं...( पता है हमारे ये हमारे वाहियात खयाल ही है.. ये भी जानती हूं सती ने अपने शिव के लिए कितने जन्मों का इंतजार किया था .. में खुद की तुलना उनसे बिलकुल भी नहीं करना चाहूंगी हां पर ख्वाहिश जरूर है कि प्रेम हो शिव सती सा .. ) 

सुनो शिव मैंने अपनी मुट्ठियों में, कैद कर रखे हैं कुछ लम्हें, आप पर खर्च करने को, जुगनुओं की तरह ,वो मेरे मिलन के पागल से खयाल और मेरे एहसास आपके लिए प्यार के .....

सुनो ना शिव आ जाओ कि मन को बंजारेपन की भटकन से तनिक मुक्ति मिले....आओ कि मैं अपने

फूल से कांपते ह्रदय को, आपके दामन में बांध दूं और विलीन हो जाऊ 

आपमें हमेशा के लिए ...!!

सुन रहे हो ना आप..

Comments

Popular Posts